Sirmour News : विक्रमादित्य सिंह ने किया 1.50 करोड़ की लागत से दनोई पुल का उदघाटन

    0
    5
    Vikram Aditya Singh-Sirmour-news-H.P.
    Vikramaditya Singh inaugurated the Danoi bridge at a cost of 1.50 crores

    रिकार्ड समय में बैली ब्रिज बनाने पर अधिकारियों की प्रशंसा की  

    लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोमवार को अपने प्रवास के दौरान रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के ददाहू-संगड़ाह-हरिपुरधार को जोड़ने वाले दनोई बैली ब्रिज का लोकार्पण किया। इस पुल का निर्माण लगभग 1.50 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।


    लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि रेणुका जी क्षेत्र में सड़कों और पुलों के रूके हुये कार्यों में गति लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र में पीएमजीएसवाई के तहत 50 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों तथा नाबार्ड में 20 करोड़ रुपये के सड़कें के कार्य जल्द शुरू किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर किसी भी प्रकार से सझौता नहीं किया जाएगा, गलती करने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की पीठ थपथपाई जायेगी।


    उन्होंने कहा कि रेणुका क्षेत्र में चल रहे सड़कों, पुलों और भवनों के निर्माण कार्य की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी कार्य में विलंब न हो इस बात का ध्यान रखा जाये। उन्होंने निर्माणाधीन भवनों के कार्यों को भी शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।


    लोक निर्माण मंत्री ने दनोइ पुल का जिक्र करते हुए कहा कि 24 अप्रैल की रात्रि ओवरलोडिंग के कारण बैली ब्रिज टूट गया था https://www.tatkalsamachar.com/bjp-congress-shimla/ जिसे विभाग ने रिकॉर्ड समय में एक माह के भीतर पूरा किया है। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए विभाग के अधिकारियों की प्रशंसा भी की।  


    उन्होंने कहा कि पुल के टूटने के 6 दिन बाद 30 अप्रैल को प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर जोगर खडड से 600 मीटर वैकल्पिक मार्ग तैयार कर यातायात बहाल कर दिया था और सरकार ने एक माह के भीतर पुल बनाने के आदेश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये।


    उन्होंने कहा कि 110 फुट स्पैन वाला यह पुल 25 टन तक का भार उठा सकता है जिसे विभाग के एक्सपर्ट की देखरेख में तैयार किया गया है।


    रेणुका के विधायक विनय कुमार, पूर्व विधायक अजय बहादुर सिंह, पूर्व विधायक किरणेश जंग, एसडीएम नाहन रजनेश कुमार, कांग्रेस मंडल अध्यक्ष तपेन्द्र चौहान व अन्य गणमान्य लोग इस अवसर पर उपस्थित रहे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here