Hamirpur News : बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय ने आयोजित की कार्यशाला

    0
    2
    hamirpur-himachalpradesh-organized-tatkalsamachar
    Child Development Project Officer's office organized workshop

     बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी ने मंगलवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झिरालड़ी में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के तहत कॅरियर गाइडेंस एवं तनाव प्रबंधन शिविर आयोजित किया। इसकी अध्यक्षता बड़सर के एसडीएम डॉ. रोहित शर्मा ने की।


      शिविर के दौरान 11वीं और 12वीं कक्षाओं की छात्राओं को परीक्षा, माहवारी, गरीबी, सामाजिक कुरीतियों अथवा अन्य विषम परिस्थितियों के दौरान तनाव से मुक्त रहने के गुर सिखाए गए। https://www.tatkalsamachar.com/mandi-news-administration/ इस अवसर पर छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए एसडीएम डॉ. रोहित शर्मा ने कहा कि बारहवीं कक्षा के बाद विद्यार्थी को अपनी रुचि के अनुसार ही आगामी शिक्षा के https://youtu.be/NQuoJ23s0yk विषयों एवं कॅरियर का चयन करना चाहिए। उन्होंने छात्राओं को कॅरियर के लिए विभिन्न विकल्पों के बारे में भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान कीं।


     बाल विकास परियोजना अधिकारी एनआर नेगी ने भी किशोरियों को तनाव से मुक्ति पाने के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने किशोरियों को बताया कि तनाव से मुक्ति पाने के लिए वे सकारात्मक सोच, व्यायाम, योग, मेडिटेशन, कार्य प्रबंधन, संगीत और सामाजिक कार्यों में प्रतिभागिता को अपने दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाएं और संतुलित आहार लें। इस शिविर में स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ काउंसलर और स्कूल के प्रधानाचार्य ने भी छात्राओं का मार्गदर्शन किया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here