नितिन गडकरी : ज्ञान से समृद्धि की ओर बढ़ रहा है भारत

0
25
India-moving-towards-tatkal-samachar
Nitin Gadkari: India is moving towards prosperity through knowledge

अपने हिमाचल के दो दिवसीय चुनावी दौरे में सड़कें अच्छी होगी तभी हम विकास के मापदंडों पर खरा उतर पाएंगे आज चारधाम में देश तीन गुना से ज्यादा संख्या में लोग देख रहा है तो इसका कारण मात्र चारधाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत बने 12,000 करोड़ के विश्वस्तरीय हाई-वे है जिस कारण तीर्थाटन व पर्यटन को बढ़ावा मिला है अच्छी सड़कें स्वास्थ्य शिक्षा रोजगार स्वच्छ जल यह विकास के कुछ मूल है जिसपर की हमारी सरकार 10 सालों से कार्य कर रही है। आज हमारी सरकार ने देश को कश्मीर से कन्याकुमारी तक विश्वस्तरीय सड़कों के माध्यम से जोड़ दिया है जिससे कि देश के नागरिकों के संसाधनों का बचाव हो रहा है साथ ही किसी भी राष्ट्र के विकास में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका उस देश की सड़कों पर निर्भर करता है।

आज हमारी सरकार ने ग्रीन हाईवे, ग्र्रीन कोरीडोर जैसे विचार इस विकास यात्रा में राष्ट्र को सर्म्पित किए है। आज देश के नागरिक एक्सीस कन्टा्रेल सड़कां के माध्यम से पूरे देश भर कहीं आ जा सकते है। https://youtu.be/jK7mkKtylpA?si=MHeNftRvMlbAr571 हिमाचल में भी बड़े स्तर पर हाइवे, रोपवे व केवल कार जैसे बड़े प्रोजेक्ट बनाए जा रहे है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार हिमाचल के लोगों को समृध एंव संपन्न बनाना चाहती हैं हिमाचल प्रदेश को अच्छी सड़के देना चाहती हैं। हम हिमाचल के नागरिकों को अच्छी आय के साधन प्रदान करना चाहते है व पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देना चाहते है और यह सब केवल आपकी वोट की ताकत से ही संभव हैं।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना भाजपा की देन है और देश के 6.50 लाख में से 4.50 लाख गाँव को इस योजना से जोड़ा गया था हिमाचल में भी 45,000 किलोमीटर में से 20,000 किलोमीटर की सड़के ईसी योजना के अंतर्गत बनी आज हिमाचल में 1 लाख करोड़ के काम जारी है। हमने हिमाचल को बड़ी योजनाएँ जेसे किशाऊ बांध रेणुका जी बांध व लखवाड़ बांध जैसी बड़ी योजनाओं के साथ भी जोड़ा और अन्य राज्यों के साथ चल रहे संघर्षों को भी खत्म करने का प्रयास किया। आज देश का किसान 16 लाख करोड़ का बायो ईंधन बना रहा है किसान मात्र अन्नदाता नही बल्कि ऊर्जादाता,ईंधनदाता भी बन रहा है। इलेक्ट्रॉनिक वाहनों से आज देश की दिशा बदल रही है पंजाब हरियाणा में पराली से सीएनजी बनाने का काम विदेश में हो रहा है।

उन्होंने कहा हमारी सरकार का उद्देश्य गरीबों की सेवा करना है आज देश हाथ से खींचने वाले रिक्शे को खत्म कर ई-रिक्शा की तरफ आगे बढ़ है और हम देश में इलैक्टिक ट्रैक्टर व इथानॉल ईंधन से चलने वाले वाहनों का विचार देश को दिया आज देश में लगभग डेढ़ करोड़ ई-रिक्शा चल रहे है यही हमारी संवेदना है https://tatkalsamachar.com/chief-minister-sellable-2/ यही हमारा विचार है हमने 10 साल में टनलें रोड हाई-वे एयरपोर्ट हवाई अड्डों का निर्माण किया जिससे देश को तीव्र गति से आगे बढ़ाने और देश को विश्वस्तरीय सुविधाये प्रदान करने का प्रयास किया अभी तक जो देश ने विकास देखा व मात्र ट्रैलर था जिसकी फिल्म अभी बाकी है भारत निश्चित ही विश्व गुरु बनेगा और यह केवल मुख्य धारा से पीछे रह गए लोगों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ कर संभव है मैं काँग्रेस वालों को कहूँगा कि 60 साल में जीतने सड़कें हाई-वे इस देश में नही बने उतने हमने बना दिए।

उन्होंने कंगना के लिए समर्थन मानते हुए कहा की कंगना राष्ट्रवादी है राष्ट्र के लिए समर्पित है व हिमाचल की भूमि की पुत्री है और हिमाचल के विकास के लिए प्रतिबद्ध है अतः आप इन्हें संसद भेजे मंडी लोकसभा के विकास की गारंटी मैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here