Kangra : जन विकास कार्यों में प्रशासन और जनता की परस्पर सहभागिता जरूरी

    0
    1
    Kangra-Public-works-Women's Polytechnic College
    Mutual participation of administration and public is necessary in public development works.

    उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने जन विकास कार्यों में प्रशासन और जनता की परस्पर सहभागिता की आवश्यकता पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि गांवों के विकास में सब मिलकर काम करें। प्रशासन के प्रयासों को जनता का साथ और सहयोग मिले, जिससे कार्यों में गुणवत्ता और उन्हें समयबद्ध पूरा करना सुनिश्चित हो।


    डीसी ने फतेहपुर उपमंडल में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही। बता दें, फतेहपुर उपमंडल के रैहन क्षेत्र के 6 गांवों ने मिलकर जन विकास कार्यों के लिए एक सामाजिक कमेटी गठित की है, जिसके माध्यम से क्षेत्र में पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता, नशा निवारण तथा मोक्ष धाम निर्माण जैसी गतिविधियां चलाई जा रही हैं।

    उपायुक्त ने इस कमेटी द्वारा किए गए कार्यों का अवलोकन करते हुए उनके प्रयासों की सराहना की तथा रैहन में नव निर्मित मोक्ष धाम में पौधारोपण किया।  
    उससे पूर्व उन्होंने वजीर राम सिंह राजकीय महाविद्यालय देहरी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।


    इस मौके अपने संबोधन में उपायुक्त ने युवाओं से शिक्षा के साथ साथ सामाजिक गतिविधियों में भी आगे बढ़कर कार्य करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा अपनी क्षमताओं को कम न आंके। वे लक्ष्य निर्धारित कर देश समाज के लिए बड़ा सोचें और उसे हासिल करें।


    उपायुक्त ने उसके बाद महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज रैहन का दौरा कर वहां व्यवस्थाओं को जायजा लिया। उन्होंने संस्थान प्रबंधन से छात्राओं को प्रदान की जा रही सुविधाओं का ब्योरा लिया तथा उन्हें और सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।


    डॉ. निपुण जिंदल ने नूरपुर में रेडक्रॉस द्वारा संचालित नशा निवारण केंद्र का निरीक्षण भी किया। इस दौरान एसपी नूरपुर अशोक रतन भी उनके साथ रहे। डीसी ने नशा निवारण केंद्र में उपचाराधीन लोगों को  प्रदान की जा रही सुविधाओं को और मजबूती देने को कहा। https://www.tatkalsamachar.com/shimla-super-specialty-hospital-chamyana/

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here