Himachal Lok Sabha Election Result: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों ने जीता ‘रण’, लोकसभा सीटों पर भाजपा को बढ़त

0
54
Himachal Pradesh Election Result 2024-politics-election-himachal -bjp-congress
Three Congress candidates won 'Ran' in Himachal Pradesh Assembly by-elections, BJP has lead in Lok Sabha seats.

हिमाचल प्रदेश की चार सीटों पर 37 उम्‍मीदवारों की भी साख दांव पर लगी हुई है। साथ ही छह विधानसभा सीटों पर भी 25 उम्‍मीदवारों मैदान में हैं।

लोकसभा चुनाव में किसकी होगी जीत और कौन खाएगा मात इसका फैसला आज आएगा। हिमाचल प्रदेश की चार सीटों पर 37 उम्‍मीदवारों की भी साख दांव पर लगी हुई है। साथ ही छह विधानसभा सीटों पर भी 25 उम्‍मीदवारों मैदान में हैं। हिमाचल में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधी टक्‍कर है। वहीं 1 जून को वोटिंग खत्‍म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी सामने आ गए थे। https://tatkalsamachar.com/himachal-lok-sabha-election-result/ एग्जिट पोल में भाजपा ने चारों सीटों पर बाजी मार ली।

हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट हॉट सीट बनी हुई है। यहां भाजपा से कंगना रनौत और कांग्रेस से विक्रमादित्‍य सिंह के बीच मुकाबला है। एग्जिट पोल के नतीजों में मंडी से कंगना रनौत का नाम आगे चल रहा है। अब देखना है कि मतगणना के बाद इस सीट पर कौन अपना कब्‍जा करने वाला है।

जयराम ठाकुर ने कहा की नरेंद्र मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने लोकसभा में 4 सीट देकर अपना वादा निभाया है। मतदाताओं का आभार व्यक्त करता हूं। जयराम ठाकुर ने कहा कि इस वक्त मंडी का जिक्र पूरे देश में था आज जनता ने समर्थन देकर कंगना जी को दिल्ली भेज रहे है।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए शिमला संसदीय लोकसभा सीट (Shimla Lok Seat) पर भारतीय जनता पार्टी जीत का चौका लगाने की पूरी संभावना है। 

विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की हुई जीत पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि 4 विधानसभा जीतकर मुख्यमंत्री जीत न समझे अभी 3 निर्दलीय विधायकों के त्यागपत्र के बाद वहां उपचुनाव होंगे और 6 सीपीएस पर भी फैसला आने वाला हैं। https://www.youtube.com/watch?v=MiQJzzJlK_Iप्रदेश की सरकार का जाना तय है।

हिमाचल की चारों सीटें जीतकर BJP ने लगाई हैट्रिक:कंगना ने विक्रमादित्य को हराया, हमीरपुर से अनुराग 5वीं बार सांसद बने, भारद्वाज-कश्यप भी जीते

अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर सीट से बनाया रिकॉर्ड, लगातार पांचवीं जीत; कंगना भी आगे
हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2024 लाइव: हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। राज्य की चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. कंगना रनौत और अनुराग ठाकुर आगे हैं.

हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव की काउंटिंग जारी है। प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की बढ़त है। कंगना रनौत और अनुराग ठाकुर आगे हैं। इसके अलावा, शिमला और कांगड़ा संसदीय सीटों पर भी बीजेपी प्रत्याशी की बढ़त कायम है।

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी। चुनाव के नतीजों की घोषणा भी मंगलवार शाम तक कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 4 संसदीय सीटों के लिए सातवें चरण में 1 जून को वोटिंग हुई थी। चुनाव में वोटरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। चारों संसदीय सीटों पर हुए चुनाव के मतों की गिनती के लिए 74 और 6 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 6 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे 62 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मंगलवार शाम तक हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के लिए 37 प्रत्याशियों के बीच चुनावी जंग है, जबकि विधानसभा की छह सीटों में 62 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here