Bilaspur : स्वास्थ्य मंत्री धनीराम शांडिल ने किया क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का निरीक्षण

    0
    12
    Bilaspur-DhaniramShandil-Health-Empowerment-TatkalSamachar
    Health Minister Dhaniram Shandil inspected Regional Hospital Bilaspur

    हिमाचल प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय और अधिकारिता, श्रम और रोजगार मंत्री धनी राम शांडिल ने आज साय 

    बिलासपुर जिला मुख्यालय के क्षेत्रीय अस्पताल का निरीक्षण किया।

    इस अवसर पर उन्होंने बताया कि सभी को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है।  उन्होंने  अस्पताल प्रबंधन से उपलब्ध करवाई जा रही सभी स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि बिलासपुर क्षेत्रीय अस्पताल में कई वर्षों से रिक्त पडे  चिकित्सा विशेषज्ञ के पद को जल्द भरा जाएगा।

    इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि एम्स बिलासपुर अभी आंशिक रूप से शुरू हुआ है और जल्द एम्स में सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी https://www.tatkalsamachar.com/kangra-dharmshala-republicday/ जिसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से जल्द मुलाकात करेंगे। पिछली सरकार के खोले गए विभिन्न संस्थानों को डिनोटिफाई किए जाने के फैसलों पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि जहां जरूरी होगा वहां स्वास्थ्य संस्थान खोले जाएंगे और उसके लिए प्रदेश सरकार समय पर बजट का प्रावधान करेगी ताकि किसी भी निर्माण में कोई भी विलंब ना हो।

    उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा वंचितों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए 101 करोड रुपए की धनराशि से मुख्यमंत्री सुखाश्रय सहायता कोष स्थापित किया गया है। इस योजना द्वारा प्रदेश के सभी निवासियों को शिक्षा के साथ-साथ बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएगी।

    इस अवसर पर उन्होंने भारतीय जोड़ों यात्रा के बारे में सवाल पूछे जाने पर कहा कि यह एक ऐतिहासिक यात्रा है जोकि आपसी प्यार और सौहार्द को बढ़ावा देता है।

    इस अवसर पर उप मंडल अधिकारी सदर बिलासपुर रामेश्वर दास, मेडिकल सुपरीटेंडेंट संजीव कुमार वर्मा शहीद अस्पताल प्रबंधन के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here