साप्ताहिक राषिफल; 19से 26दिसम्बर,2020

0
3
  • मेष चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

इस समय में राशि के स्वामी मंगल स्वग्रही होकर पराक्रम पर दृष्टि डालेंगे। ये पराक्रम के भी स्वामी हैं तो पराक्रम में वृद्धि करने का काम करेंगे। सूर्य बुध के साथ धनु राशि में सुख के घर में एक बुधादित्य योग बना रहा हैं, जो आपके करियर के लिए बहुत अच्छा समय होगा। यह सभी योग मिलकर आपके करियर को एक नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। बिज़नेस वालों के लिए भी यह एक उत्तम समय रहने वाला है। इस समय आपको व्यापार में अच्छा लाभ होगा। जो जातक नये व्यवसाय में हाथ आज़माना चाहते हैं उनके लिए समय सही है। आप अपनी योजनाओं पर काम कर सकते हैं, क्योंकि इस समय में व्यापार भाव के स्वामी त्रिकोण के स्वामी के साथ केंद्र त्रिकोण का राजयोग बनाएंगे। बात प्रेमियों व विवाहित जातकों की करें, तो उनके लिए भी अच्छा समय रहेगा। आपके बीच प्यार बढ़ेगा। परिवार में भी सुख शांति का वास होगा। धन की वृद्धि व स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय अच्छा रहने वाला है।इस सप्ताह आर्थिक रूप से आप काफी संतुष्ट रहेंगे। साथ ही साथ आप खर्चों पर नियंत्रण रख सकने में भी कामयाब होंगे और किसी नए इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग भी कर सकते हैं। आप फैमिली के साथ मेंटली और इमोशनली दोनों तरह से जुड़े रहेंगे। 

  • वृष– ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

 आप किसी के साथ काम करने के बारे में भी विचार जरूर करेंगे, लेकिन यहां हमारी सलाह है कि कोई भी काम करने से पहले अपने से बड़ों से अच्छे से विचार विमर्श कर लें। थोड़ा सा अपनी सेहत का ध्यान रखें और अपने खान पान पर ध्यान दें।व्यापार से संबंधित लोगों के लिए व्यस्तताभरा समय रहेगा। काम में अत्यधिक व्यस्तता के कारण किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। आपके अंदर धैर्य रखने की अद्भुत क्षमता है, इसी के चलते आप अपने जीवन में सामंजस्य बिठाने में कामयाब हो पाएंगे। भाई-बहनों या बच्चों में गलफहमी के चलते घर का माहौल खराब हो सकता है, सतर्क रहें। 

  • मिथुन– का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

स सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। शॉर्ट डिस्टेंस ट्रैवल के भी योग हैं। पर इस दौरान अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। आप अपने काम को बहुत अच्छे से मैनेज कर लेंगे और उसको आगे बढ़ाने के बारे में भी सोचेंगे। इस सप्ताह आप फैमिली के साथ भी अच्छा समय व्यतीत करेंगे। सुनी सुनाई बातों पर विश्वास न करें, मान-सम्मान में हानि हो सकती है। आपके द्वारा लिए गया निर्णय समाज में आपकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचा सकता है इसीलिए सोच-समझकर ही कोई निर्णय लें। पढ़ाई को लेकर सजग रहने की जरूरत है। अधूरे मन से किया गया कोई भी काम समय की बर्बादी ही साबित होता है, इसलिए बोझ समझकर पढ़ाई करने न बैठें। बेहतर होगा कि मन लगाकर पढ़ाई करें। कोई काम करने पहले घर के बड़े-बुजुर्गों या दोस्तों से सलाह जरूर लें, लाभ होगा।

  • कर्क– ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति तो अच्छी रहेगी, पर आप इमोशनल खर्चों के बारे में भी सोचेंगे और इस तरह से व्यर्थ में भी आपका धन खर्च हो सकता है। ऐसा न हो, इसके लिए बेहतर है कि इन खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। हो सके तो अपनी छोटी-छोटी उपलब्धियों से भी खुश रहने की कोशिश करें। कोई भी इमोशनल डिसीजन न लें। रिश्तों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बेहतर होगा कि आप कोई-न-कोई निर्णय लेकर इससे बाहर आने की कोशिश करें, अच्छा महसूस करेंगे। व्यापार में पार्टनरशिप करने पर लाभ मिलने के संकेत हैं। कोई भी व्यक्ति सर्वगुण संपन्न नहीं होता, इसलिए अपनी कमियों को सुनने की क्षमता रखें और उन्हें सुधारने की कोशिश करें। जिद न करें वरना नुकसान हो सकता है।

  • सिंह– मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

घर पर किसी काम की शुरुआत करने से पहले उसके नुकसान और फायदे जरूर जांच लें, उसके बाद ही कोई निर्णय लें। आपके अंदर किसी को भी आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता है। दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब होंगे। गृहिणियों के लिए ये सप्ताह थोड़ा थका देना वाला रहेगा। काम के चलते सेहत को नजरअंदाज ना करें।पॉजिटिविटी को कायम रखें। अपनी उपलब्धियों का दूसरों के सामने बखान न करें। इससे आपके आगे के कामों में भी अड़चन आ सकती है। शिव जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

  • कन्या– ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। भाषा का प्रयोग करते समय सतर्क रहें। अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रखे। पढ़ाई में मन लगाने की कोशिश करें, वरना नुकसान आपका ही होगा। पढ़ाई को लेकर गंभीर होने की जरूरत है। सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें, अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहें, नियमित योग और व्यायाम करें, लाभ होगा।इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रह सकती है। साथ ही साथ आप भविष्य को लेकर भी डरे रहेंगे। ऐसे में अपने आपको बहुत बैलेंस करने की जरूरत है। इस क्रम में सबसे पहले जो आपको मिला है, ईश्वर से उसका शुक्रिया अदा करें। इससे आपकी नकारात्मक एनर्जी यहीं के यहीं रुक जाएगी। 

  • तुला– रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

व्यायाम करने से पहले कुछ देर वार्मअप जरूर करें, वरना शरीर में दर्द की समस्या हो सकती है। बच्चों के लिए सप्ताह उत्साहभरा रहेगा। खेलकूद के साथ दूसरी गतिविधियों में भी हिस्सा लेंगे। रोमांस के लिए अच्छा समय है, जीवनसाथी के साथ समय बिताने का भरपूर मौका मिलेगा। इस समय का भरपूर आनंद उठाएं। हो सके तो जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम जरूर बनाएं।इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी बैलेंस रहेगी। आप बहुत सी उलझनों में फंसे रहेंगे। पर इसके लिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको बस कुछ रूल्स फॉलो करने होंगे। इस हफ्ते आप फैमिली के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड कर सकते हैं, इस समय को पॉजिटिव होकर बिताएं। खुद पर विश्वास बनाए रखने के लिए सूर्य भगवान की आराधना करें।

  • वृश्चिक– तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

घर-परिवार के रुके हुए कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। कोई आप पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करता है, उसके विश्वास का सम्मान करते हुए दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। अपने सभी काम समय से पूरा करने की कोशिश करें, वरना बाद में नुकसान उठाना पड़ सकता है। नोट्स बनाकर पढ़ाई करना लाभदायक सिद्ध होगाइस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। अंतत: आपके जीवन में अच्छा समय आया है, जिसकी वजह से कुछ शुभ कार्य भी होंगे। अपने किसी नए आइडिया को एक्सप्लोर करने की भी प्लानिंग कर सकते हैं। ज्यादा इमोशनल वर्क न करें। थोड़ा नेचर के साथ जुड़ें। आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अपने आपको काम के प्रति फोकस और बैलेंस रखने की जरूरत है, इससे आपके उन्नति के मार्ग खुलेंगे।

  • धनु– ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

धन संबंधित मामलों को लेकर थोड़ा परेशानीभरा समय रहेगा। कहीं पैसा फंसे होने के कारण अंदर ही अंदर कुंठित महसूस करेंगे। कोई व्यक्ति पूरी तरह से आप निर्भर है इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले सतर्क रहें, सोच-समझकर ही कोई कदम उठाएं। कार्यक्षेत्र पर अपने काम को लेकर सीमित रहें और अपने काम का दूसरों से जिक्र करने से बचें। विवाह के लिए समय अच्छा है। विवाहयोग्य लोगों के शादी के योग बन रहे हैं।इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आप पहले से चीजों को मैनेज कर लेंगे। आप अपने काम की नई शुरुआत पर भी विचार कर रहे हैं, पर ध्यान दें कि इसके लिए आपको बहुत मेहनत करने की जरूरत है। फैमिली में कोई अच्छी न्यूज भी आ सकती है और काम में कुछ बदलाव भी आ सकते हैं,

  • मकर– भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

कार्यक्षेत्र पर चीजों को सुचारु रुप से चलाने के लिए इस व्यक्ति से दूर रहना आपके लिए बेहतर होगा। सेहतमंद जीवन के लिए अनुशासित जीवन जीने की कोशिश करें। नियमित योग और व्यायाम करें। अपने आंख और कान खुले रखें। कोई आपके और आपके पार्टनर के बीच गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर सकता है, सतर्क रहें। किसी को भी अपना वाहन चलाने के लिए न दें।इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति बैलेंस रहेगी। आपको अपने खर्चों में कुछ कटौती करनी होगी। इसको लेकर आप नकारात्मक भी फील कर सकते हैं, पर अभी समय नेगेटिव होने का बिल्कुल नहीं है। पॉजिटिव होकर किसी भी काम को करें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, थोड़ा सूझबूझ से काम लें। ईश्वर से आपको जितना मिला है उसका शुक्राना करें और लक्ष्मी जी की पूजा करें, 

  • कुंभ– गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

 किसी प्रोजेक्ट को दी गई अवधि में पूरा करने में समस्या आ सकती है, मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। दूसरों के साथ समय बिताना अच्छी आदत है लेकिन बातों को दिल पर लगाना सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है, इसीलिए किसी भी तरह की बातों में खुद शामिल करने से बचना आपके आपकी सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैकाम के नए अवसर भी आपको प्राप्त होंगे। आप किसी नए इन्वेस्टमेंट के बारे में भी सोचेंगे। शॉर्ट ट्रैवल का भी योग है। यह सप्ताह आपको काफी पॉजिटिव एनर्जी देगा, जिससे आप आगे बढऩे के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें, किसी भी चीज का ओवरडोज आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

  • मीन– दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची
  • समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ने के योग हैं। उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ उठना-बैठना होगा। यात्रा पर अधिक समय बिताने वाले लोग थोड़ा सतर्क रहें, सेहत से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। रिश्तों के लिए समय कठिनाई वाला रहेगा। रिलेशनशिप को लेकर अचानक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। हालात अनिश्चितता की तरफ इशारा कर रहे हैं, इसीलिए सतर्क रहें। अपने साथी के साथ किसी भी तरह के मनमुटाव और वाद-विवाद से बचें।गणेश जी की आराधना करें, आपके लिए काफी शुभ रहेगा। अपने स्ट्रेस लेवल को कंट्रोल में रखें, क्योंकि इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है। इसके लिए मेडिटेशन या योग का सहारा भी ले सकते हैं। पुराने दोस्तों से मुलाकात भी स्ट्रेस को कम कर सकती है
Share this News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here