असम में भूस्खलन,कम से कम 20 लोगों की मौत

0
5

असम के बराक वैली इलाक़े के तीन अलग-अलग ज़िलों में मंगलवार हुई भूस्खलन की घटना में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है. असम इस समय बाढ़ की चपेट में है.

दरअसल बराक वैली क्षेत्र में बीते कई दिनों से भारी बारिश हो रही थी. अबतक मिल जानकारी के अनुसार कछार ज़िले में भूस्खलन के कारण सात लोगों की जान गई है. वहीं हैलाकांदी ज़िले में सात और बांग्लादेश सीमा से सटे करीमगंज ज़िले में छह लोगों की मौत हुई है. जबकि कई लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने एक ट्वीट के ज़रिए भूस्खलन में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना वयक्त करते हुए कहा, “बराक घाटी में लगातार बारिश से भूस्खलन के कारण हुए जानमाल के नुक़सान पर गहरा दुख हुआ है. मैंने कछार, हैलाकांडी और करीमगंज ज़िला प्रशासन और एसडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वे बचाव, राहत अभियान चलाएं और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद की सुविधा प्रदान करें.”

असम में आई बाढ़ में अबतक कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है. जबकि बाढ़ से प्रभावित नलबाड़ी, ग्वालपाड़ा, नागांव, होजाई, पश्चिम कार्बी आंगलोंग, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया ज़िलों के 356 गांवों में लाखों लोग प्रभावित हुए है.

Share this News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here