Una News : डॉ सिधू ने मैराथन को दिखाई हरी झंड़ी

    0
    6
    una-marathon-himachalpradesh-tatkalsamachar
    Dr Sidhu flagged off the marathon

     स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला एडस नियंत्रण समिति के सौजन्य से जिला में मलाहत रेलवे फाटक से रेड रन मैराथन का आयोजन किया गया। रेड रन मैराथन को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुखद्वीप सिंह सिधू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होने बताया कि 5 किलोमीटर की रेड रन मैराथन रेलवे फाटक मलाहत से शुरू हुई तथा बसोली होते हुए वापिस मलाहत में समाप्त हुई।

    इस मैराथन में जिला के 5 कॉलेज ऊना, अम्ब, हरोली, बीटन व खड्ड कॉलेज के रेड रिबन कल्ब के बच्चों द्वारा भाग लिया गया। डॉ सिधू ने बताया कि रेड रिबन रेस आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य लोगों को एचआईवी/एडस के प्रति जागरूकता फैलाना है। उन्होंने बताया कि यूथ-डे जागरूकता अभियान के तहत ऐसे कार्यक्रम 31 अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे।

    मैराथन के अतिरिक्त कॉलेज के बच्चों में ड्रामा, क्विज़ व रील में किंग अर्थात वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। उन्होंने बताया कि लड़कों की रेड रन मैराथन में ऊना कॉलेज से हरप्रीत सिंह ने प्रथम, अभिषेक द्वितीय व मोहित कुमार ने तृतीय स्थान हासिल किया।

    लड़कियों की रेड रन में ऊना कॉलेज से निकिता ने प्रथम, अम्ब कॉलेज से ज्योति ने द्वितीय व स्वाति ठाकुर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा अम्ब कॉलेज से निखिल राणा ने चौथा व पंकज चौधरी ने 5वां स्थान हासिल किया। लड़कियों में अम्ब कॉलेज से भारती ने चौथा व ऊना कॉलेज से काज़ल कुमारी ने 5वां स्थान प्राप्त किया।

    रेड रेस मैराथन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सीय सहायता के लिए एम्बूलेंस और टैªफिक पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था का प्रबंध किया गयाhttps://www.tatkalsamachar.com/medical-camps-indian-army/ इसके अलावा गुंजन संस्था द्वारा रेड रेस मैराथन कार्यक्रम में सेल्फी प्वाइंट भी स्थापित किया गया जिसमें बच्चों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों बारे जागरूकता का संदेश दिया गया।

    मेलावधि में उचित व्यवस्था प्रबंधन बनाए रखने के दिए निर्देश

    उपायुक्त राघव शर्मा ने सोमवार को माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका तथा माता श्री चिंतपूर्णी का आशीर्वाद लिया।https://youtu.be/XPEe-YEmNc8 इसके उपरांत उपायुक्त ने माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर में चल रहे श्रावण आष्टमी मेले के लिए की गई व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। 

    इस दौरान उन्होंने मंदिर समिति को मेले के दौरान मेला परिसर में साफ-सफाई, मेले के दौरान कानून एवं प्रबंधन के व्यवस्थाओं को ठीक ढंग से बनाए रखने के उचित दिशा-निर्देश दिए।

    इसके अतिरिक्त मेलावधि में लोगों द्वारा सड़क किनारे लगाए गए लंगरों में भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

    इस अवसर पर एसडीएम अम्ब विवेक महाजन, मंदिर अधिकारी अजय सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here