कोरोना की रफ्तार बेकाबू, पढ़ें शनिवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

0
2

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो गई है. देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 13 लाख के पार पहुंच गई है. देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 13 लाख 36 हजार 861 पहुंच गई है. गुजरात एटीएस ने आदिवासियों को भड़काने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो गई है. देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 13 लाख के पार पहुंच गई है. देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद 13 लाख 36 हजार 861 पहुंच गई है. गुजरात एटीएस ने आदिवासियों को भड़काने के आरोप में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

1- देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू, 13 लाख पार मरीजों की तादाद

कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. कोरोना से संक्रमितों की तादाद अब हर दिन लगभग 50 हजार बढ़ने लगी है. शासन-प्रशासन की तमाम कवायदों के बावजूद कोरोना की रफ्तार पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही. देश में फुल स्पीड कोरोना से संक्रमण के मामले 13 लाख 36 हजार 861 पहुंच चुकी है. अब तक 31 हजार से अधिक लोग संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं. राहत की बात यह है कि देश में कोरोना से जंग जीतने वाले लोगों की तादाद भी साढे आठ लाख के करीब पहुंच चुकी है.

2- राजस्थान के सियासी ड्रामे में गहलोत का नया दांव, बुलाई कैबिनेट की मीटिंग

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. राजस्थान मंत्रिपरिषद की ये बैठक पहले 11.30 बजे होनी थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 12.30 कर दिया गया है. इससे पहले शुक्रवार देर रात कैबिनेट की बैठक चली थी. शुक्रवार रात को सवा दस बजे शुरू हुई कैबिनेट की बैठक रात साढ़े बारह बजे तक चली.

3- आदिवासियों को भड़काने का आरोप, गुजरात ATS ने 3 को दबोचा, राजद्रोह का आरोप

गुजरात एटीएस ने राज्य में सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काने के आरोप में तीन कथित नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तीनों लोग झारखंड के रहने वाले हैं. गुजरात एटीएस का आरोप है कि ये तीन गुजरात के आदिवासी बहुल इलाकों में लोगों को सरकार के खिलाफ बरगला रहे थे. एटीएस ने इन पर राजद्रोह और आपराधिक षडयंत्र की धारा लगाई है.

3- जम्मू-कश्मीर: रणवीरगढ़ में आतंकियों से मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर , 1 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में रणवीरगढ़ में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान घायल हो गया है. मुठभेड़ के दौरान सेना के जवान को पैर में गोली लगी है, उन्हें इलाज के लिए 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

4- CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर की तैयारियों का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार दोपहर डेढ़ से 2 बजे के बीच अयोध्या पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे, फिर वे राममंदिर परिसर में भी जाएंगे और तैयारियों का जायजा लेंगे. अयोध्या में अफसरों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे. मुख्यमंत्री बड़े साधु-संतों से भी मुलाकात कर सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 अगस्त को अयोध्या दौरा प्रस्तावित है.

5- किरण रिजिजू बोले- 2028 में भारत ओलंपिक में टॉप 10 में होगा

किरण रिजिजू ने माइंडरॉक्स में शिरकत की. उन्होंने भारत को खेल में आगे ले जाने पर जोर दिया. इसके अलावा उन्होंने कोरोना को भारत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बताया. उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए कोरोना मुसीबत है. ओलंपिक में भारत को टॉप 10 में शामिल करना हमारा प्लान है. हम नए-नए खिलाड़ियों की पहचान कर रहे हैं. इसके लिए हमने नई योजना बनाई है.

Share this News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here