Shimla News :  भाजपा के किसी भी दुष्प्रचार को मीडिया में प्रभावी ढंग से उठाया जाना चाहिए

    0
    21
    false-propaganda-BJP-tatkal-samachar
    Any false propaganda by BJP should be raised effectively in the media

    अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से प्रदेश लोकसभा चुनावों के लिए नियुक्त मीडिया कॉर्डिनेटर अमृत गिल ने कहा है कि मीडिया की सशक्त भूमिका को देखते हुए  भाजपा के किसी भी दुष्प्रचार को मीडिया में प्रभावी ढंग से उठाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में प्रिंट,इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया सहज रूप में सभी लोगों को उपलब्ध है इसलिए इन तीनों माध्यमों पर लोगों को पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों की पूरी जानकारी भी दें।

    आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रवक्ताओं व मीडिया पेनोलिस्टो की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए अमृत गिल ने कहा कि सभी को मीडिया के समक्ष पूरी तैयारी व तथ्यों की जानकारी के साथ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिशा निर्देशों के तहत ही मीडिया के समक्ष कोई भी विषय रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों का विशेष उल्लेख किया जाये।

    अमृत गिल ने कहा कि  भाजपा आज  जिस प्रकार तानाशाही से काम कर रही है वह बहुत ही चिंता की https://www.youtube.com/watch?v=XPEe-YEmNc8&t=386s बात है। आज लोकतंत्र को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। सदन के अंदर विपक्ष को बोलने नही दिया जाता। उन्होंने कहा कि देश की गंभीर समस्याओं बढ़ती मंहगाई व बेरोजगारी जैसी जटिल समस्याओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए भाजपा लोगों की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है।

    अमृत गिल ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का उल्लेख करते हुए कहा कि इस यात्रा का मकसद देश मे लोगों को हर स्तर पर न्याय दिलाने का है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भी इस यात्रा के उद्देश्यों का उल्लेख  प्रमुखता से किया जाना चाहिए। 

    अमृत गिल ने कहा कि प्रदेश सरकार की एक साल की उपलब्धियां व भावी योजनाओं की भी https://www.tatkalsamachar.com/hrtc-making-efforts/ लोगों को प्रमुखता से जानकारी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले साल आई भयंकर प्रारकृतिक आपदा ने प्रदेश को कभी न भूलने वाले जो जख्म दिए वह बहुत ही दुखदाई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान न तो केंद्र सरकार ने प्रदेश की कोई आर्थिक मदद की और न ही प्रदेश के भाजपा नेताओं ने कोई सहयोग दिया।

    उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा के नकारात्मक रवैये की भी लोगों को पूरी जानकारी दी जानी चाहिए।  उन्होंने बैठक में मौजूद  प्रवक्ताओं से प्रदेश भाजपा के इस दोहरे चरित्र को उजागर करते हुए लोगों को भाजपा की कारगुजारियों की भी जानकारी देनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आपदा प्रभावित लोगों की जो मदद की है वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने  सभी प्रवक्ताओं से आपस मे पूरा तालमेल रखते हुए भाजपा के किसी भी दुष्प्रचार का कड़ाई से जवाब देने को भी कहा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here