Presiding Personnel: पीठासीन और सहायक पीठासीन कर्मियों के लिए दूसरे चरण की कार्यशाला सम्पन्न 

0
53
tatkal samachar-una-politics-election-presiding personnel-bjp-congress
*Second phase workshop completed for presiding and assistant presiding personnel*

  लोकसभा आम चुनाव 2024 तथा विधानसभा उपचुनाव को लेकर ऊना के चुनावी ड्यूटी में तैनात  कर्मियों के लिए आज वीरवार  को दूसरे चरण की रिहर्सल विधानसभा बार आयोजित की गई।  पूर्वाभ्यास कार्यशाला में ऊना विधानसभा के लिए नियुक्त किए गये 101 पीठासीन और 113 सहायक पीठासीन अधिकारी तथा हरोली में 94 पीठासीन और 122 सहायक पीठासीन अधिकारियों ने भाग लिया l https://tatkalsamachar.com/voted-from-home/ इस दौरान उन्हें मास्टर ट्रेनरो के द्वारा चुनावी प्रक्रिया को सुचारू एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

हरोली विधानसभा में एसडीएम राजीव ठाकुर की अगुआई में कौशल विकास केन्द्र पालकवाह और ऊना में एसडीएम विश्व मोहन देव चौहान की अगुआई में राजकीय महाविद्यालय ऊना में रिहर्सल संपन्न हुई।

इस दौरान ट्रेनिंग सेशन में मतगणना से जुड़े कानूनी प्रावधानों, मतगणना केंद्र में मूलभूत आवश्यकताओं तथा वहां प्रवेश से जुड़े नियमों की जानकारी देने के साथ साथ  वीवीपैट, कन्ट्रोल यूनिट, बेल्ट यूनिट, मतदान सामग्री जांच करने की विधि,मिलान व सीलिंग के बारे में भी विस्तार से बताया।

उन्होंने बताया कि मतदान के 90 मिनट पहले मोक पॉल किया जाएगा। https://www.youtube.com/watch?v=_9Jn1QgD1pw इस दौरान इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर हैंड्स ऑन ट्रेनिंग भी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here