Kinnaur News: पर्यावरण को स्वच्छ, सुंदर व संरक्षित रखने के लिए सभी करें अपनी भागीदारी सुनिश्चित – उपायुक्त किन्नौर

0
34
Tatkal samachar-Environment-Word envirornment day
Everyone should ensure their participation to keep the environment clean, beautiful and protected - Deputy Commissioner Kinnaur

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र किन्नौर व केंद्रीय विद्यालय रिकांग पिओ के संयुक्त तत्वाधान में जिला के रिकांग पिओ में स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसके अंतर्गत रैली, नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से आम लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि हर वर्ष 05 जून को विश्व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया जाता है कि जिसमें विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर लोगों को पर्यावरण को स्वच्छ, https://tatkalsamachar.com/shimla-news-congress/ सुंदर व संरक्षित रखने के लिए प्रेरित किया जाता है। उन्होंने कहा कि हम सभी का यह दायित्व बनता है कि हम पर्यावरण संरक्षण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

उन्होंने कहा कि हमे समय-समय पर वृक्ष लगाते रहने चाहिए। https://www.youtube.com/watch?v=BMfbm63r7jM&t=247s इसके अतिरिक्त अपने आस-पास के क्षेत्रों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए तभी हम आने वाली भावी पीढ़ी को एक स्वच्छ व सुंदर पर्यावरण प्रदान कर सकते हैं।
इस अवसर पर बाल विकास परियोजना अधिकारी कल्पा, केंद्रीय विद्यालय रिकांग पिओ के प्राध्यापक सहित नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवी उपस्थित रहे।
.0.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here