Hamirpur : पार्टी विचारधारा से ऊपर उठकर विकास की रूपरेखा तय करें

    0
    3
    Himachal-Pradesh-Shimla-Tatkal-Samachar-party-ideology-development-framework
    Rise above party ideology and decide the framework of development

    भोरंज के विधायक ने पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों से की अपील

    विधायक सुरेश कुमार ने पंचायतीराज संस्थाओं के पदाधिकारियों से अपील की है कि वे किसी भी राजनीतिक पार्टी की विचारधारा से ऊपर उठकर अपने-अपने क्षेत्रों के लिए विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार करें और इसे प्रदेश सरकार के समक्ष रखें। सोमवार को यहां भोरंज विधानसभा क्षेत्र के पंचायत जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक को संबोधित करते हुए सुरेश कुमार ने कहा कि हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्था में पंचायत जनप्रतिनिधियों की अलग-अलग विचारधारा हो सकती है, लेकिन अलग-अलग विचारधारा के बावजूद राजनीतिक पार्टियों की सोच विकास की ही होती है।


      सुरेश कुमार ने कहा कि विकास की एक ही विचारधारा होती है और हर पंचायत जनप्रतिनिधि को इसी के आधार पर कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आगामी बजट के मद्देनजर सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रदेश की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के संबंध में सभी विधायकों के साथ भी चर्चा हो चुकी है। सुरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने भी विधायक प्राथमिकता की बैठक में भोरंज विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाएं मुख्यमंत्री के समक्ष रखी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार और आम जनता के बीच पंचायत जनप्रतिनिधि बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करते हैं। उन्हें अपने इलाके की जरुरतों एवं समस्याओं की ज्यादा समझ होती है। सुरेश कुमार ने कहा कि इसीलिए वह क्षेत्र के विकास में सभी लोगों विशेषकर पंचायत जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करना चाहते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि भोरंज विधानसभा क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए उन्हें पंचायत जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिलेगा।


      सुरेश कुमार ने बताया कि नशे की समस्या को खत्म करने के लिए एक टास्क फोर्स बनाई जाएगी। क्षेत्र में पेयजल और बेसहारा पशुओं की समस्या के स्थायी समाधान के लिए व्यापक कदम उठाए जाएंगे। राजीव गांधी डे-बोर्डिंग की स्थापना और क्षेत्र की अन्य बड़ी योजनाओं के लिए इसी बजट में धनराशि का प्रावधान किया जाएगा।


      इस अवसर पर क्षेत्र के पंचायत प्रधानों-उपप्रधानों, जिला परिषद और बीडीसी सदस्यों ने विधायक के समक्ष विभिन्न योजनाएं एवं समस्याएं रखीं। https://www.tatkalsamachar.com/shimla-illegal-liquor/ बैठक में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल बन्याल, जिला परिषद सदस्य मनु बाला, एसडीएम स्वाति डोगरा, भोरंज तथा बमसन के खंड विकास अधिकारी भी उपस्थित थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here