Dharmshala News :  धर्मशाला में  मुख्य सचिव ने निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा

0
32
Chief-Secretary-reviews-election-tatkal-samachar
Dharmshala News: Chief Secretary reviews election preparations in Dharamshala

मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने शुक्रवार को धर्मशाला में एनआईसी के सभागार में कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्र तथा धर्मशाला विस उपचुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में जुटे सभी अधिकारी तथा कर्मचारी कर्तव्यनिष्ठता व ईमानदारी से कार्य करें ताकि स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को पूरा किया जा सके।


    उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का अक्षरश अनुपालना भी सुनिश्चित की जाए तथा चुनावी कार्य के लिए तैनात वीडियो निगरानी दल, स्टैटिक निगरानी दल व उड़न दस्तों में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों से आपस में समन्वय के साथ कार्य करने के भी निर्देश दिए गए। मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने कहा कि कांगड़ा जिला सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा तथा चेकिंग की सुदृढ़ व्यवस्था की जाए ताकि किसी भी स्तर पर निर्वाचन प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो सके।


   मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने पोलिग बूथों पर उपलब्ध करवाई जा रही सुविधा के बारे में भी विस्तार से जानकारी हासिल की तथा मतदान से लेकर मतगणना तक की प्रक्रिया के सफल संचालन के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी कांगड़ा हेमराज बैरवा ने जिला निर्वाचन विभाग द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया के प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी दी इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री तथा पुलिस अधीक्षक अशोक रत्न ने भी पुलिस प्रशासन की ओर से निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैयार प्लान के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here