Chamba News: चंबा में मतदाता जागरूकता बारे  साइकिल रैली का आयोजन

0
90
tatkal samachar- vote-Cycle-voter awareness-politics-election-bjp-congress
Cycle rally organized in Chamba regarding voter awareness,

स्वीप अभियान के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की श्रृंखला में जिला प्रशासन चंबा द्वारा जिला मुख्यालय  में एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। साइकिल रैली को स्वीप के  नोडल अधिकारी  अरविंद सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जबकि उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश रेपसवाल ने साइकिल रैली के प्रतिभागियों व विजेताओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने  कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं की  की भागीदारी सुनिश्चित बनाने के लिए स्वीप  कार्यक्रम  के तहत आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों  की निरंतरता में ही चंबा  चौगान में  मिलेनियम गेट से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया गया ताकि  आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित व जागरूक किया जा सके।

मुकेश रेपसवाल बताया कि यह  साइकिल रैली मिलेनियम गेट चंबा से भरमौर चौक, वालू , हरदासपुर  होते हुए  वापस चौगान स्थित  मिलेनियम गेट में पहुंचने पर  संपन्न हुई। https://tatkalsamachar.com/kangra-news-bjp-fake-protectors/ उन्होंने बताया कि साइकिल रैली के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के मकसद से इस साइकिल रैली का थीम मेरा वोट मेरा भविष्य निर्धारित किया गया था जिसके माध्यम से आम जनमानस में मतदान के महत्व बारे संदेश दिया गया।

उन्होंने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से देश के प्रति अपना दायित्व  निभाने को लेकर 1 जून को मतदान करने की अपील तथा मतदाताओं के सहायतार्थ  टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी प्रदान की गई।

उपायुक्त ने बताया कि ज़िला में मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) आरंभ किया गया है । https://www.youtube.com/watch?v=Vk4VUZe1W6M इस कार्यक्रम के माध्यम से ज़िला  के विभिन्न हिस्सों के दूर -दराज  क्षेत्रों में अनेक  मतदाता जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से जिला के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 1 जून को  अधिक-से-अधिक मतदान करने का आह्वान किया जा रहा है 

कार्यक्रम के दौरान साइकिल रैली  के प्रतिभागियों को उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश रेपसवाल ने  प्रतिभागिता प्रमाण पत्र व मेडल्स   देकर  सम्मानित भी  किया गया 

इस अवसर पर, तहसीलदार निर्वाचन अनूप डोगरा ,, चंबा साईकलिंग एसोसिएशन प्रेसिडेंट चंद्रकांत,एसएचओ सदर राजेश द्विवेदी ,व उनके टीम सदस्यों सहित अनेक विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here