श्री नैना देवी जी में नव वर्ष 2021 के आगमन के लिए आवश्यक बैठक आयोजित मेले के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का किया जाएगा सख्ती से पालन

0
3
????????????????????????????????????

बिलासपुर 21 दिसम्बर:- उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री नैना देवी जी में नव वर्ष 2021 के आगमन पर 29 दिसम्बर, 2020 से 2 जनवरी, 2021 तक हर वर्ष की भान्ति मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिला दण्डाधिकारी बिलासपुर रोहित जम्वाल ने मेेले की तैयारियों बारे बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि मेले के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा ताकि इसके संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी प्रबन्ध पूरे किए जा रहे है।
  उन्होंने बताया कि मेले के सफल आयोजन के लिए उप मण्डलाधिकारी स्वारघाट को मेला अधिकारी तथा उप-अधीक्षक पुलिए श्री नैना देवी जी पुलिस मेला अधिकारी होंगे। एसएचओ थाना कोट कहलूर सहायक पुलिस मेला अधिकारी होंगे। उन्होंने बताया कि बीएमओ श्री नैना देवी जी को मेला चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाऐ रखने के लिए मेले को नौ सैक्टरों में बांटा जाएगा और पांच सैक्टर मैजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए जाएंगे।
उन्हांेने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर को समुचित चिकित्सा स्टाॅफ नियुक्त करने के निर्देश दिए तथा नए बस स्टैंड पर और सैक्टर 4 व 5 में अस्थाई चिकित्सा सहायता कक्ष स्थापित करने को कहा। उन्होंने कहा कि नव वर्ष मेले के दौरान सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाएगा जिसके लिए उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद श्री नैनादेवी जी को समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि मेले के दौरान पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, पुलिस बल सभी गाड़ियों की निरंतर चैकिंग करेंगे ताकि कोई भी पटाखें या संदिग्ध वस्तु श्री नैना देवी जी में न लाई जा सके। उन्होंने अग्निश्मन विभाग को भी आपातकालिन स्थिति से निपटने के लिए फायर टैंडर को पानी से भरकर रखने के निर्देश दिए।
उन्होंने कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद श्री नैना देवी जी को निर्देश दिए कि श्री नैना देवी जी में समस्त पार्किंग स्थलों पर निर्धारित रेटों को डिस्पले करवाना सुनिश्चित करें ताकि मेले के दौरान श्रद्धालुओं से पार्किंग के मनचाहे रेट न वसूले जाएं। उन्होंने बताया कि पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पंजाबी में भी साईन बोर्ड लगाएं जाएंगे। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि मेले के दौरान विद्युत आपूर्ति नियमित रूप से सुनिश्चित कि जाए इसके लिए शीघ्र ही सभी मुरम्मत कार्य पूरे कर लिए जाएं। उन्होंने जल शक्ति विभाग को निर्देश दिए कि जल भण्डारण टैंकों की समय रहते आवश्यक क्लोरीनेशन सुनिश्चित करें।
इसके अतिरिक्त बैठक में अन्य विभिन्न मदों पर भी चर्चा हुई
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश दडोच के अतिरिक्त, तहसीलदार स्वारघाट हुसन चंद के अतिरिक्त सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Share this News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here