7 सितंबर से कांग्रेस शुरू करेगी भारत जोड़ो यात्रा, महंगाई, बेरोजगारी और जनहित के मुद्दों पर जनता को किया जायेगा एकजुट : मोहन प्रकाश।

    0
    11

    शिमला : देश में बढ़ रही मंहगाई, बेरोजगारी और जनहित के मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी 7 सितंबर से कन्याकुमारी से कश्मीर तक “भारत जोड़ो यात्रा” शुरू करने जा रही है। पदयात्रा 150 दिन तक चलेगी और 3500 किलोमीटर तय किए जायेंगे। यात्रा 12 राज्यों से मुख्य रुप से होती हुई हिमाचल को भी छूते हुए आगे बढ़ेगी। यह बात शिमला में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।
    मोहन प्रकाश ने कहा कि आज देश केंद्र सरकार की प्रायोजित नीतियों के चलते गंभीर चुनौतियों से गुजर रहा है। इन चुनौतियों से देश को उभारने और देश के युवाओं को बचाने के लिए कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रही है जिसमें हर व्यक्ति को जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।बीते रोज भी कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ दिल्ली में बड़ी रैली आयोजित की गई है।महंगाई को रोकने के बजाय सरकार महँगाई बढ़ा रही है और जो इसके खिलाफ आवाज उठाता है उसके लोकतांत्रिक अधिकारों को कुचलने की केंद्र सरकार कोशिश कर रहे हैं।40 सालों में सबसे ज्यादा बेरोजगारी इस वक्त देश में है सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।देश के युवाओं का भविष्य खतरे में है।केंद्र सरकार सरकारी सम्पतियों को निजी हाथों को बेच रही है।लोगों का न्यायपालिका से भी विश्वास उठता जा रहा है।बैंकिंग व्यवस्था चरमरा गई है अंबानी और अडानी को सरकारी बैंकों से सस्ती दरों में कर्ज दिया जा रहा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here