भारतीय नौसेना का बड़ा फैसला, नौसेना जवानों के Facebook और स्मार्टफोन चलाने पर बैन

0
20

Indian Navy ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने जवानों के फेसबुक चलाने पर बैन लगा दिया है। साथ ही कोई भी नौसेना जवान नौसेना बेस, डॉकयार्ड और युद्ध जहाजों पर जाते समय स्मार्टफोन नहीं ले जा पाएगा। हाल ही में सोशल मीडिया पर दुश्मन को संवेदनशील सूचनाएं लीक करने के मामले में सात नौसैनिकों पकड़े गए हैं। इसके बाद यह सख्त कदम उठाया गया है। बता दें, दुश्मन देश की खुफिया एजेंसियां हनी ट्रैप के जरिए जवानों को फंसाने का काम करती हैं। इसी साल नवंबर में फेसबुक और व्हाट्सएप पर एक लड़की से दोस्ती करने के चक्कर में जवान ने संवेदनशील जानकारी लीक कर दी थी। जवान को गिरफ्तार कर लिया गया था और अब केस चल रहा है।

ANI@ANI

The “stringent” step has been taken by the force soon after seven naval personnel were caught leaking sensitive information to enemy intelligence agencies over social media. (2/2) https://twitter.com/ANI/status/1211494293824655360 …ANI@ANIIndian Navy bans use of Facebook by naval personnel. It has also banned smart phones at naval bases,dockyards and on-board warships. (1/2)3399:19 am – 30 दिस॰ 2019Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता112 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने ऐसी की महिला एजेंट तैयार की हैं, जिनका काम भारतीय जवानों को फंसाना है। नवंबर में जिस जवान को पकड़ा गया था, उसने पोकरण की जानकारी लीक की थी। वह जवान भी पोकरण में तैनात था।

Share this News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here