लॉकडाउन के बीच Flipkart ने शुरू की डिलीवरी, 20 अप्रैल के बाद होगी स्मार्टफोन की बिक्री.

0
17

https://www.tatkalsamachar.com/?p=2671

नई दिल्ली, ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart भारत में स्मार्टफोन सेलिंग को एक बार फिर से शुरू कर रही है। कंपनी की आधिकारिक ऐप पर एक इससे संबंधित एक बैनर दिया गया है। इसके मुताबिक, यूजर्स मोबाइल कैटेगरी में ऑर्डर कर सकते हैं। इनकी डिलीवरी 20 अप्रैल के बाद शुरू की जाएगी। अभी तक सभी कंपनियां केवल लोगों की जरूरत का सामान ही उपलब्ध करा रही थीं। लेकिन भारत सरकार ने स्मार्टफोन सेलिंग को भी अनुमति दे दी थी। कंपनी ने इस बैनर में लिखा है कि पश्चमि बंगाल और कर्नाटक के अलावा देश के हर शहर में मोबाइल कैटेगरी पर ऑर्डर शुरू हो चुके हैं।

मोबाइल कैटेगरी के बैनर के मुताबिक, स्मार्टफोन्स के लिए ऑर्डर एक्सेप्ट किए जा रहे हैं और इनकी डिलीवरी 20 अप्रैल से होगी। यह बैनर हमें केवल कंपनी की ऐप पर मिला। लेकिन वेबसाइट और ऐप दोनों पर ही स्मार्टफोन्स के लिए ऑर्डर शुरू हो चुके हैं। यहां पर Oppo, Vivo, Samsung, Apple और Xiaomi के फोन्स लिस्टेड है। कंपनी का कहना है कि फिलहाल पश्चमि बंगाल और कर्नाटक के लिए सर्विस को दोबारा शुरू नहीं किया गया है।

भारत सरकार ने गाइडलाइन्स जारी कर कहा था कि Amazon और Flipkart के जरिए यूजर्स 20 अप्रैल के बाद से स्मार्टफोन, रेफ्रिजरेटर और लैपटॉप जैसे प्रोडक्ट्स को खरीद पाएंगे। हालांकि, सरकार की इस सर्विस का लाभ हर क्षेत्र को नहीं दिया जाएगा। इस सुविधा से हॉटस्पॉट और रेड जोन वाले क्षेत्रों को पूरी तरह से अलग रखा गया है। ऐसे क्षेत्रों को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में प्रोडक्ट को डिलीवर किया जाएगा। इसमें डिलीवरी के लिए ट्रकों और ई-कॉमर्स वाहनों का आना-जाना भी शामिल है।

हालांकि, नई गाइडलाइन्स में यह भी कहा गया है कि हॉटस्पॉट और रेड जोन वाले क्षेत्रों के लिए जरूरी सामान के साथ जाने वाले वाहनों को अनुमति दी जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here