सोलन : कण्डाघाट में कोविड-19 की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित

0
11
dharampur-dr. vikas sood-solan-news
Solan: Meeting held for review of Covid-19 in Kandaghat

उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डाॅ. विकास सूद ने स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य सम्बद्ध विभागों को निर्देश दिए हैं कि उपमण्डल में होम आईसोलशन में रखे गए कोविड-19 पाॅजिटिव रोगियों को परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त होने के 02 घण्टे के भीतर दवा किट उपलब्ध करवाना सुनिश्चित बनाएं।


यह आदेश गत सांय कण्डाघाट में कोविड-19 महामारी की स्थिति की समीक्षा बैठक में जारी किए गए।


डाॅ. सूद ने कहा कि उपायुक्त सोलन केसी चमन ने जिला में कोविड-19 पाॅजिटिव होम आईसोलेटिड रोगियों की सुविधा के लिए आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। उपमण्डल में इन आदेशों का अक्षरशः पालन सुनिश्चित बनाया जा रहा है।
उन्होंने खण्ड चिकित्सा अधिकारी सायरी को निर्देश दिए कि कोविड-19 पाॅजिटिव रोगियों की सूची प्राप्त होने पर इसे शीघ्र सम्बन्धित व्हट्सऐप समूहों में शेयर किया जाए ताकि रोगी को 02 घण्टे की निर्धारित अवधि में दवा प्राप्त हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि खण्ड चिकित्सा अधिकारी सायरी आईसोेलेशन का प्रपत्र सम्बन्धित चिकित्सा अधिकारी से प्रतिदिन भरवाना सुनिश्चित करेंगी।
डाॅ. सूद ने कहा कि जिन स्थानों पर आशा कार्यकर्ता दवा देने नहीं जा सकती वहां स्वास्थ्य विभाग द्वारा सम्बन्धित ग्राम पंचायत प्रधान, पंचायत सचिव अथवा वार्ड सदस्य के माध्यम से कोविड रोगियों को दवा पहुंचाई जाएगी। उन्हांेने कहा कि उपमण्डल की विभिन्न ग्राम पंचायतों के प्रधान यह सुनिश्चत बनाएंगे कि यदि उनके अधिकार क्षेत्र में किसी व्यक्ति में कोविड-19 जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो इसकी सूचना खण्ड चिकित्सा अधिकारी अथवा सम्बन्धित चिकित्सा अधिकारी को प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत प्रधान अपने क्षेत्र में होम आईसोलेशन रोगियों का पूरी तरह घर में रहना भी सुनिश्चित बनाएंगे।
उपमण्डलाधिकारी ने निर्देश दिए कि उपमण्डल में पुलिस विभाग के सभी आवश्यक नम्बर खण्ड चिकित्सा अधिकारी एवं चिकित्सा अधिकारी से शेयर किए जाएं ताकि आवश्यकता पड़ने पर पुलिस की सहायता ली जा सके।
उन्होंने थाना प्रभारी कण्डाघाट को निर्देश दिए कि नागरिक अस्पताल कण्डाघाट में कोविड-19 परीक्षण के समय भीड़ के प्रबन्धन के लिए पुलिस कर्मी तैनात किया जाए।
बैठक में तहसीलदार कण्डाघाट अमन राणा, खण्ड चिकित्सा अधिकारी सायरी डाॅ. संगीता उप्पल, खण्ड विकास अधिकारी कण्डाघाट हेमचन्द शर्मा एवं थाना प्रभारी कण्डाघाट बृजलाल उपस्थित थे।

Share this News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here